ज्योति पाण्डे के कदम को स्वागत सांसद अर्जुन सिंह का

0
109

२४ घंटा लाइव संवाददाता/ राजीव गुप्ता/ भाटपाड़ा/ १० जनवरी २०२३: एक समय हुआ करता था जब भाटपाड़ा पौरसभा को अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए जाना जाता था । कर्मचारी से लेकर पेंशन भोगी, अधिकारी से लेकर नागरिक ।

Add : NICE PARK

लेकिन शायद यहां के लोगों को मिल रही बेहतर सेवा को किसी की नजर लग गई । आज हर कोई कहीं न कहीं नाखुश दिख रहा ।

Add : শুভেচ্ছা

सबसे बड़ी बात की यहां गरीब मजदूरों को एक ओर आधे महीने दिया जा रहा काम, ऊपर से न मिल पा रहा समय पर उसका वेतन न बूढ़े लाचार हो चुके पेंशन भोगियों को भुगतान ।

Add : Lokenath

इसपर कई नेता लोग तो सीधे मंच से अपने ही पौर बोर्ड पर प्रहार कर रहे हैं लेकिन आज प्रतिवाद का एक अनोखा मिशाल पेश किया वार्ड नं 9 की पार्षद तथा यहां के युवा दिलों के धड़कन प्रियांगू पाण्डेय की अर्धांगिनी ज्योति पाण्डेय।

Add : YCC

भले ही राजनीति में काम अनुभव रहा इनका लेकिन आज उनके इस कदम की चौतरफा सराहना हो रही है ।

Add : Ambedkar Public School

आज मंगल बार देखा गया अचानक पहुंची पौरसभा में, जहां ज्योति पांडे ने पौर प्रधान के समीप अब तक पार्षद भत्ते के रूप में नगरपालिका से से पाए भुगतान को वापस करने की पेशकश की ।

Briyani Wale

यहां तक कि पूरे राशि का चेक तक रख दिया उनके सामने । हालांकि ज्योति पाण्डेय के इस प्रस्ताव को पौरप्रधान द्वारा अस्वीकार कर दिया गया है। लेकिन कल ही उस चेक को पुनः पोस्ट के माध्यम से भेजने की बात भी कह चुकीं हैं पार्षद ।

Contact Us

उनका कहना है अभी इन पैसों की आवश्यकता सबसे अधिक गरीब मजदूरों को है । अतः ये पैसे शायद उन्हें देने के काम में लगाया जा सके । और तो और आगे से भी उन्होंने अपना भत्ता त्याग करने का घोषणा भी कर दिया है ।

Add : Ayat Wall Paper

यह घटना भले ही पौरसभा के लिए लज्जाजनक हो लेकिन इस पहल की सराहना हर कोई कर रह है । आज सांसद अर्जुन सिंह ने भी एक सभा मंच से ज्योति पाण्डेय के इस निर्णय का तहे दिल से स्वागत किया ।

Add : B Das & Son’s

और इसी के साथ बंगाल के इतिहास में ज्योति पाण्डेय पहली महिला पार्षद बनी, जिन्होंने अपना भत्ता त्याग दिया । शायद ही इससे पहले किसी महिला पार्षद ने ऐसा कदम उठाया हो ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here