संदिग्धों की तत्काल जांच व निगरानी समितियों को सतर्कता का निर्देश

0
163

 

24 घंटाा लाइव संवाददाता/विमलेश यादव/ ज्ञानपुर/25 अगस्त :  सोमवार को मंडलायुक्त प्रीति शुक्ला ने  कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ एक बैठक की, जिस में वर्तमान में कोरोनाा महामारी की तैयारियों का ब्यौरा लिया।

Advertisement

इसमें एल-1, एल-2 अस्पतालों में स्वच्छता अभियान से लेकर अन्य सभी व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के प्रति जोर दिया। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि इस महामारी से लड़ाई में किसी भी किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Advertisement (CALL 6290656551)

लगभग सुबह 11 बजे पहुंची कमिश्नर श्रीमती शुक्ला ने कलेक्ट्रेट में संचालित कोविड कमांड सेंटर का औचक दौरा कर, अस्पतालों में बेहतर सफाई के साथ पीपी किट, मॉस्क, चादर, सैनेटाइजर की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता, पेयजल, बिजली आदि की व्यवस्थाएं बेहतर रखने के साथ ही कहा कि निगरानी समितियां अपने क्षेत्रों में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाने और मॉस्क का उपयोग हेतु जागरूक करें।

कंट्रोल रूम के निरीक्षण में कोरोना संक्रमितों पर की जा रही निगरानी, होम आइसोलेशन संग एल-1 और एल-2 में भर्ती कोरोना मरीजों के बारे में भी जानकारी ली।

CDO को निर्देश दिया, कोरोना संक्रमित की सूचना पर तत्काल क्षेत्र के MOIC व एंबुलेस को खबर दें ।

होम आईसोलेशन के दौरान अगर संक्रमित कोई नियम तोड़ता है तो उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई हो।

DM राजेंद्र प्रसाद ने CMO को आम जनमानस को जागरूक करने का निर्देश दिया।

Contact our Representative

ज्ञात हो कि रिपोर्ट के अनुसार राज्य में कोरोना संक्रमित हो की कुल संख्या 18.8 लाख पार कर चुकी है जिसमें 13.6 लाख लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं एवं 2926 गो की इससे मृत्यु भी हो चुकी है अतः इस महामारी को रोकने हेतु राज्य भर में इस तरह की अभियान चलाई जा रही है।

इस मौके पर एसपी रामबदन सिंह, सीडीओ विवेक त्रिपाठी आदि रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here