विजय मास्टर पर केस, भाटपाड़ा में क्लेश

0
504

 

24 घंटा लाइव संवादाता/भाटपाड़ा/23 सितंबर : 2 हफ्ते ही हुए हैं जब इलाके में

कई राजनीतिक व्यक्तित्व को देखा गया था शिक्षक दिवस पालन व शिक्षकों को सम्मान प्रदान करते हुए। लेकिन इस घटना ने जैसे उन सब कोशिशों पर पानी फेर कर रख दिया हो।

ज्ञात हो कि मंगलवार रात को भाटपाड़ा के 9 नंबर वार्ड में अवस्थित शासक दल यानी तृणमूल कांग्रेस के कार्यालय के पास कुछ झड़प की घटना घटती है।

सूचना पाकर आदतन 24 घंटा लाइव की टीम सबसे पहले वहां पहुंचती है, हालांकि उस वक्त घटनाएं घट चुकी होती है। उस दौरान घटनास्थल के पास मौजूद युवकों से पूछताछ करने पर वे लोग अपने तरीके व जिम्मेदारी से जो बयान देते हैं उसमें वो लोग  विजय साव नमक एक प्रसिद्ध शिक्षक पर भी आरोप मढ़ देते हैं।

Advertisement (CALL 6290656551)

 

इस घटना के बाद एवं उन युवकों के आरोप लगाने के बाद, हरकत में आती है पुलिस तथा हिरासत में लिया जाता है मास्टर विजय साव को।

इसके बाद ही देखा जाता है इलाके में आक्रोश एवं शिक्षक के इस गिरफ्तारी को अनैतिक करार देते हुए चौतरफा निन्दा भी सामने आता है।

लोगों का यहां तक मानना है कि तृणमूल के उस कार्यालय के समीप कुछ युवकों में आपस की रस्साकशी की घटना घटती है, तथा मामला बिगड़ कर हाथापाई तक पहुंच गई। इसी दौरान कई युवक घायल भी हुए, लेकिन मीडिया के सामने इस घटना को गलत तरीके से परोस कर अपने पार्टी के कुछ नेताओं के सामने नायक बनने का प्रयास मात्र था।

लेकिन अगले ही दिन यानी बुधवार को देखा गया आम आदमी से लेकर राजनीतिक व्यक्तित्व को खुलकर शिक्षक विजय साव के समर्थन में आ खड़े हुए।

एक और भाजपा नेता प्रियय हैगु पांडे तथा अरुण साव ने शिक्षा के गिरफ्तारी को अनैतिक व अन्यायपूर्ण बताया तो दूसरी ओर गोपाल राउत शिक्षक की गिरफ्तारी पर खेद जताया तथा जगदल टाउन युवा कांग्रेस के सभापति अमित साव ने थाने में लिखित आवेदन जमा कर विजय मास्टर को सा सम्मान रिहा करने के साथ घटने की पूर्ण रूप से उचित जांच कराने का अपील भी किया।

Letter by Amit Shaw

हालांकि तब तक काफी देर हो चुकी थी तथा विजय मास्टर पर आनन-फानन में मामला दायर कर लिया गया।

हालांकि विजय मास्टर को स्थानीय लोग भाजपा समर्थक के रूप में भी जानते हैं, लेकिन उनकी गिरफ्तारी के बाद उठने वाले आवाज ने यह साबित कर दिया है कि भाटपाड़ा के लोग राजनीति से ऊपर उठकर भी शिक्षक को सम्मान करना जानते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here