सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद भी मुश्किल में इमरान – इमर्जेंसी के ओर पाकिस्तान।

0
203

२४ घंटा लाइव संवादाता / राजीव गुप्ता / १२ मई २०२३ : इस वक़्त पूरी तरह से मुश्किल की स्थिति में है पाकिस्तान। हजारो करोड़ के सरकारी खजाने के घोटाले का आरोप लगा है देश के पूर्व प्रधानमंत्री तथा PFI प्रमुख व पूर्व क्रिकेटर इमरान खान।

Saheli Cosmetics

इस आरोप में  बुधवार को पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा गिरफ्तार किये गए थे इमरान।  उसके बाद से ही उनके समर्थकों ने पुरे देशभर में उग्र प्रदर्शन करना शुरू किया है, जिसमे करीब ४० लोगों की मौत हुई है।

Add : NICE PARK

आज शुक्रवार को सुप्रीमकोर्ट में पेश किया गया इमरान को जहाँ उन्हें २ हफ्ते के लिए जमानत मिल गई।  इस फैसले के बाद सुप्रीम कोर्ट के जज पर ही नाराजगी जाहिर किया प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने।

Add : Lokenath
लेकिन इसके बाद भी, चूँकि इमरान पर और भी ३ अलग अलग मामले है। उन्हें दूसरे केस में गिरफ्तार करने सुप्रीम कोर्ट के बाहर हाजिर हुई पंजाब पुलिस।  इसी बीच पाकिस्तानी कैबिनेट की अहम बैठक में इमर्जेन्सी लगाने की सिफारिश की गई है।
Add : Keshri Light House
माना जा रहा है की इमरान को किसी भी हालत में आजाद नहीं होने देना चाहती है सहबाज़ सरकार।
इमर्जेन्सी के बारे में सोंचने का मतलब कहीं न कहीं मनमानी करने का मन बना रही है सरकार।
Advertisement
हालाँकि इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने १७ मई तक इमरान खान के किसी भी मामले में गिरफ़्तारी पर रोक लगा दी है।
Add : Universal School
बाबजूद इसके खुद को सुरक्षित नहीं मान रहे इमरान ने कोर्ट से लाहौर तक ट्रांजिट बेल की अर्जी भी लगाई है। अब देखना है क्या पाकिस्तान में लगता है इमर्जेन्सी या फिर हालत पर काबू कर लेती है सरकार । कोर्ट ने तो फ़िलहाल छोड़ दिया – क्या बख्शेगी सहबाज सरकार ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here